आइये जानते है सस्ते लेकिन बेहतरीन मोबाईल फोन के बारे में

सभी पाठकों को मेरा प्यार भरा नमस्कार।आज पेश है,आइये जानते है सस्ते लेकिन बेहतरीन मोबाईल फोन के बारे में, टेक्‍नोलॉजी की दुनिया तेजी के साथ बदल रही है। इतनी तेज कि कुछ समय पहले जो गैजेट् मिडिल क्लास की पहुंच से बाहर था आज उसने आम आदमी की जेब में अपनी जगह बना ली है। ये बदलाव संभव हुआ है कीमतों में कमी के बाद। मोबाइल की कीमत कितनी भी कम हो गई हो लेकिन इतनी भी कम क्या कि आप यकीन ही न कर सकें। आज मै कुछ ऐसे ही मोबाइल की जानकारी आप को दे रहा हूँ,ऐसे ही कुछ मोबाइल की जिनकी कीमत 1,000 रुपए से भी कम है, साथ ही इनमें ड्युल सिम और कैमरे का फीचर
भी है। बात करते हैं ऐसे ही कुछ लो बजट वाले फोन की। हो सकता है आपको कम बजट वाले ये फोन पसंद आ जाएं,या आप किसी को गिफ्ट कर दें।



माइक्रोमैक्‍स X101
माइक्रोमैक्‍स के ड्यूल सिम वाले मल्टीमीडिया X 101 मोबाइल में 1.77 इंच की टीएफटी स्क्रीन है। इसमें अल्‍फान्‍यूमेरिक कीपैड के साथ ही ऑडियो प्लेयर और वीडियो प्लेयर भी है। माइक्रोमैक्स के इस फोन में डिजीटल कैमरा, ब्लूटूथ और 4GB तक एक्सपेंडेबल मेमोरी है। कंपनी ने इसमें 1,000 mAh की बैटरी इस्तेमाल की है, जिसका 4 घंटे का टाकटाइम है। बाजार में इसकी कीमत महज 999 रुपये है।

जेन x381
जेन मोबाइल के X381 में ड्युल सिम (जीएसम+जीएसएम) वाला म्यूजिक मोबाइल है। इसकी खासियत यह है कि इसमें 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है। इसमें हाइ क्लीयरटी वाली टीएफटी डिस्पले के साथ ही टॉर्च लाइट है। जेन X381 में अल्‍फान्‍यूमेरिक कीपैड के साथ ही ऑडियो प्लेयर, वीडियो प्लेयर और डिजीटल कैमरा है। बाजार में इस फोन की कीमत 1,000 रुपये है।

कार्बन k101
भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी कार्बन मोबाइल्स का K101 मॉडल ड्युल सिम (जीएसम+जीएसएम) वाला एमपी3 मोबाइल है। इसकी 1.8 इंच की एलसीडी स्‍क्रीन के साथ इसमें प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसकी मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड के द्वारा 4 GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस रेंज के अन्य फोन की तरह इसमें 1000 mAh की बैटरी और अल्‍फान्‍यूमेरिक कीपैड है। बाजार में इसकी कीमत 939 रुपये है।

सलोरा sm301a
ड्युल सिम वाले सलोरा SM301a में इस रेंज के अन्य फोन से अलग 0.3 मेगापिक्‍सल का कैमरा है। सलोरा के इस मोबाइल में 1.8 इंच की एलसीडी स्‍क्रीन, एफएम रेडियो, 4GB तक की एक्‍पेंडेबल मेमोरी और 1000 mAh की बैटरी है। इसमें ऑटो कॉल रिकार्ड करने की भी सुविधा है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें LED टॉर्च का भी ऑपशन है। बाजार में यह दो रंगो काले और सफेद में 999 रुपये में उपलब्‍ध है।

केनजिंडा मिनी फोन
केनजिंडा मिनी फोन अपनी रेंज के अन्य फोन से देखने में बहुत ही आकर्षक है। इसमें एमपी3, एमपी4 के साथ ही ब्‍लूटूथ भी है। कंपनी ने इस ड्युल सिम वाले फोन में डिजिटल कैमरा का फीचर दिया है। एंटरटेनमेंट के लिए इसमें एफएम रेडियो है। इसकी मेमोरी को माइक्रो SD कार्ड के जरिए 4 GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। बाजार में यह खूबसूरत फोन 949 रुपये हैं।

सैमसंग c2
दुनिया की अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग का c2 मॉडल भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। सैमसंग का ड्युल सिम वाले c2 मॉडल में VGA कैमरा और ब्लूटूथ सपोर्ट है। इसमें 4GB तक की एक्‍टर्नल मेमोरी सपोर्ट और एफएम रेडियो है। इसके अलावा इसमें एमपी3 और जीपीआरएस सपोर्ट भी है। बाजार में यह आपको 949 रुपये में मिल जाएगा।



आपकी अमूल्य टिप्पणी के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद। Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। धन्यवाद। सादर।।

0 comments:

Post a Comment