एलियन ने किया अंतरिक्षयान का अपहरण !

पिछले दिनों लोकप्रिय वैज्ञानिक स्टीफन हाकिंग ने चेतावनी दी थी कि पृथ्वी वासियों को अंतरिक्ष के प्राणियों [एलियन] से संपर्क साधने की कोशिशें बंद करनी चाहिए क्योंकि यह खतरनाक साबित हो सकता है। अब एक उड़नतश्तरी विशेषज्ञ का दावा है कि एलियन ने अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के एक अंतरिक्षयान का अपहरण कर लिया है।

इस विशेषज्ञ का कहना है कि एलियन 'वाएजर-दो' यान का इस्तेमाल पृथ्वी से संपर्क स्थापित करने में कर रहे हैं। मानवरहित 'वाएजर-दो' 1977 से अंतरिक्ष में है। बीते कुछ समय से वह अजीबोगरीब संदेश भेज रहा है। इससे वैज्ञानिक भ्रमित हैं। उड़नतश्तरी पर किताब लिखने वाले जर्मनी के हार्टविग हासडार्फ का मानना है कि यान का नियंत्रण दूसरे ग्रह के प्राणियों ने अपने हाथ में ले लिया है। अंतरिक्ष में भेजे जाने के बाद से 'वोएजर-दो' वैज्ञानिकों के अध्ययन के लिए पृथ्वी पर काफी आंकड़े भेजता रहा है। लेकिन 2010 साल 22 अप्रैल और उसके बाद भेजी गई कई सूचनाएं काफी अजीबोगरीब थीं।

नासा का दावा है कि साफ्टवेयर में आई किसी समस्या के कारण ऐसा हुआ है। अंतरिक्ष यान के बाकी हिस्से सुचारू रूप से काम कर रहे हैं। लेकिन हासडार्फ का मानना है कि यह एलियंस का काम है। जर्मन अखबार 'बिल्ड' ने उनके हवाले से कहा, 'ऐसा प्रतीत होता है जैसे किसी ने अंतरिक्षयान का अपहरण कर लिया है या फिर उस पर नए तरीके से काम करना शुरू किया है। लेकिन हम अभी सच नहीं जान पाए हैं।



आपकी टिप्पणी मेरे लिए मेरे लिए "अमोल" होंगी | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। सादर धन्यवाद।।

0 comments:

Post a Comment