गूगल क्रोम ब्राउजर की नई अपडेट

सभी पाठकों को मेरा प्यार भरा नमस्कार। आज की पोस्ट में मैं आपको जानकारी दूँगा। 'गूगल क्रोम ब्राउजर की नई अपडेट के बारे में' मेरी पिछली पोस्ट को बेहद पसंद करने के लिए आप सभी का दिल से शुक्रिया। अगर आप इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो आपके कंप्यूटर में इंटरनेट के जरिए मालवेयर यानी वायरस के आने का खतरा हमेशा बना रहता है।

इस खतरे से बचने के लिए आपने शायद कंप्यूटर में एंटी वायरस भी डाउनलोड कर रखा होगा।


लेकिन गूगल ने ऐसे वायरस को आपके कंप्यूटर तक न पहुंचने देने के लिए ऐसा विकल्प खोजा है जिसमें आपको एंटी वायरस भी इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

गूगल ने अपने सभी इंटरनेट यूजर्स को गूगल क्रोम ब्राउजर की नई अपडेट दे दी है, जिसमें गूगल ने मालवेयर को डिटेक्ट कर (पहचानकर) ब्लॉक करना का ऑप्‍शन भी शामिल किया है।

इस तरह आपका कंप्यूटर वायरस के खतरे से बचा रहे सकता है।

कैसा करता है काम
मान लीजिए आप इंटरनेट से कोई वीडियो, वॉलपेपर या कोई अन्य फाइल डाउनलोड कर रहे हैं। अगर इस
फाइस के साथ कोई वायरस भी है जो आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुच सकता है नीचे तस्वीरे में दिखाया गया मैसेज शो होगा।

आप ऐसी फाइल को तुरंत डाउनलोड होने से रोक सकते हैं।

अगर आपका लगता है कि आपके ने कंप्यूटर में एंटी वायरस इंस्टॉल कर रखा है या डाउनलोड होने वाली फाइल से आपके कंप्यूटर को कोई खतरा नहीं है। तो ‌नीच तस्वीर में दिखाया गया रिसेट बटन भी शो होगा उस पर क्लिक करके फाइल को डाउनलोड भी कर सकते हैं।




इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल क्रोम ब्राउजर डाउनलोड करना होगा। अगर आपने इस ब्राउजर को पहले ही इंस्टॉल कर रखा है तो इसको अपडेट करने की जरूरत है।



आपकी अमूल्य टिप्पणी के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद। Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। धन्यवाद। सादर।।

0 comments:

Post a Comment