काम का ऐप: Shazam

क्या है खास: यह म्यूजिकल ऐप आपको अपने आस-पास चल रहे म्यूजिक को पहचानने में मदद करता है। जैसे ही आप कोई गाना सुनें, Shazam को ऑन कर दें,
वह उस गाने को अपने डेटाबेस में जाकर फौरन सर्च करता है। अगर वह गाना मैच कर जाता है, तो उसे Shazam टैग कर देता है। अगर आप बाद में उस गाने को डाउनलोड करना चाहें, खरीदना या शेयर करना चाहें तो Shazam के जरिए आप तुरंत ऐसा कर सकते हैं।

इसकी दूसरी खास बातें हैं: यह आपको उस गाने का विडियो दिखाने के लिए यूट्यूब पर ले जाता है। आप देख सकते हैं कि आपके दोस्तों ने Shazam के जरिए क्या-क्या शेयर किया है। आप अगर उस गाने को साथ-साथ गुनगुनाना चाहें, तो यह लिरिक्स भी उपलब्ध कराता है। यह आर्टिस्ट का बायोडेटा और उनके गानों की भी जानकारी देता है। आपने जो भी Shazam किया है, आप उसे ट्विटर, फेसबुक और गूगल प्लस पर शेयर कर सकते हैं। अगर आप ऐसे एरिया में हैं, जहां कनेक्टिविटी नहीं है तब भी Shazam गाने को रेकॉर्ड कर लेता है और बाद में कनेक्शन मिलने पर यह नतीजा भी दिखाता है।

किनके लिए है: ऐसे म्यूजिक लवर्स जो अक्सर भूल जाते हैं कि गाना किस फिल्म का है या किस सिंगर ने गाया है।Shazam फ्री में उपलब्ध है

 यहाँ से डाउनलोड कर सकते हे 


आपकी अमूल्य टिप्पणी के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद। Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। धन्यवाद। सादर।।

0 comments:

Post a Comment