लुभावने ब्लॉग विजेट के चक्कर मे ना पङे।



इस पोस्ट को लिखने के पिछे कुछ बहुत हि महत्वपूर्ण कारण है। पहला कारण- मेरे ब्लॉग Computer mobile Tips & triks के खराब होने का कारण। दुसरा कारण- आपको भी अपने ब्लाग के प्रति सचेत करने का कारण। इसलिए आज मैँ आपको सचेत करना चाहता हु कि कही आप भी मेरी तरह अपने ब्लॉग को खराब न कर बैठे। मेरे ब्लॉग के खराब होने का कारण अनचाही वेबसाइट से लुभावने विजेट को अपने ब्लॉग पर लगाना है। मै एसे ही साइटो पर घुमते हुए एक एसी साइट पर पँहुचा जहा पर मैने एक विजेट देखा जिसका काम था सभी पोस्ट को लेबल के हिसाब से बाँटकर अलग-अलग दिखाना और नये प्रकाशित पोस्ट के आगे New लिखा होना। उस विजेट को मेरे ब्लॉग पर लगाते हि मैने दो-तीन दिन मे देखा कि मेरे पोस्ट देखने कि संख्या अचानक से रुक गई है, पहले तो मेरे समझ मे नही आया लेकिन फिर मैने वेबमास्टर टुल मे जाँच कि तो पता चला कि मेरे ब्लॉग मे "मालेवर" से सम्बन्धित चार लिँक है। जिसकि वजह से गुगल ने इसको Show करवाना बन्द कर दिया। फिर मैनेँ उन लिँको को डिलिट कर दिया जिनमे से सिर्फ तीन लिँक हि डिलिट हुए जो मेरे पोस्ट के लिँक थे लेकिन एक लिँक उनमे मेरे उस ब्लॉग का लिँक था जो डिलिट नही हो पाया। इसलिए अभी भी उसमे मालेवर डिटेक्ट बता रहा है। इसलिए मैँ नही चाहता कि आप भी किसी लुभावने विजेट के चक्कर मेँ पङे और अगर आप किसी साईट से विजेट लगा रहे है तो पहले उस साइट कि जाँच कर ले।



आपकी टिप्पणी मेरे लिए मेरे लिए "अमोल" होंगी | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। सादर धन्यवाद।।

0 comments:

Post a Comment