Gimp एक फ्री photo editing software आप के लिए

Photo editing software with filters

आज हम इस पोस्ट(post) में बात करेंगे एक फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software free) "Gimp (गिम्प)" के बारे में ! social media के इस दौर में अगर आप के पास एक फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software free) नहीं है तो बहुत अचरज की बात होगी ! social media पर आप रोज़ कुछ न कुछ अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं जिनमे फोटो या सेल्फी के तादाद सबसे ज़यादा होती है ! social media पर अपने फोटो को upload करने से पहले अगर उसको edit कर लेंगे तो दोस्तों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा ! फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software free) के द्वारा आप अपने किसी भी फोटो के छोटी बड़ी कमी को दूर कर सकते हैं ! इन्टरनेट की दुनिया में फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software free) की भरमार है और इनमे सबसे पहले नाम आता है adobe photoshop का ,लेकिन adobe photoshop का इस्तेमाल करना बहुत कठिन काम है इसके इस्तेमाल(use) के लिए आप को इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए और adobe photoshop डाउनलोड के लिए फ्री(free) में उपलब्ध नहीं होता है बल्कि इसके इस्तेमाल(use) के लिए आप को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी!

adobe photoshop के आलावा और बहुत ऐसे फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software like photoshop) हैं जिनका इस्तेमाल(use) फोटो एडिटिंग के लिए किया जा सकता है! "Gimp (गिम्प)" एक बहुत अच्छा photoshop alternatives है जो डाउनलोड के लिए फ्री में उपलब्ध है और इस्तेमाल में बहुत ही आसान है ! "Gimp (गिम्प)" फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर(photo editing software) का इस्तेमाल कैसे करना है ?के बारे में आप को पूरी जानकारी यहाँ मिल जाएगी !



आपकी अमूल्य टिप्पणी के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद। Haw Can It के लेख पसंद आने पर कृपया Haw Can It ब्लॉग के समर्थक (Follower) बने। धन्यवाद। सादर।।

0 comments:

Post a Comment